अमेठी की ज्गाश्पुर विधानसभा में बना यह शौचालय बने दुनिया का आठवां अजूबा कांग्रेस

अमेठी (उत्तर प्रदेश): यूपी का अमेठी जिला एक बार फिर सुर्ख़ियों में है…इस बार राहुल गांधी या स्मृति ईरानी के बीच कोई जुबानी जंग का मामला नहीं बल्कि एक अजब-गजब मामला सामने आया है, जिसकी फोटो विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही हैं. दरअसल, सरकार द्वारा हर पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाया जा रहा है. आप कहेंगे इसमें कौनसी नई और अजीबोगरीब बात है..जरा सब्र कीजिये…बताते हैं..

अमेठी की जगदीशपुर विधानसभा के कटेहेटी गांव में एक शौचालय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है हर तरह उसकी की फोटो और वीडियो चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल शौचालय में एक ही कमरे में 4 सीटें लगा दी गईं हैं जिनके बीच में कोई दिवार नहीं है…प्राइवेसी मतलब निजता नाम की कोई व्यवस्था नहीं है. जरा सोचिए एक कमरे में साथ कई लोग बैठकर टॉयलेट कैसे करेंगे….

इस घटना ने कांग्रेस को भाजपा सरकार की खिचाई करने का मौका दिया जिसको यूपी कांग्रेस ने खूब लपका और ट्वीट कर अमेठी से लोकसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए कहा है कि अमेठी के इस शौचालय को दुनिया का आठवां अजूबा घोषित करने की मांग की है…

अमेठी में बने इस सार्वजनिक शौचालय को दुनिया का आठवां अजूबा घोषित कर दिया जाए तो कैसा रहेगा… देखिये! यहां पांच सीटें बिछाई गई हैं और उनके बीच कोई दीवार नहीं। बल्कि, ये ऐसे लगी हैं जैसे किसी हॉल में पांच चारपाइयां पड़ी हों। अब भाई ये बनी है एक्सीडेंटल सांसद महोदया महारानी मैडम के क्षेत्र में। फिर, इसका कुछ अलग होना तो बनता है ना। हालांकि, समझने वाली बात ये है कि पैसा तो सारी दीवारों का भी आया होगा। फिर उन्हें कौन खा गया? ठेकेदार, अधिकारी, मंत्री या सब मिलजुल कर।

अजीबोगरीब शौचालय पर अजीबोगरीब सफाई

अपको बता दें इस मामले पर सफाई देते हुए गांव के प्रधान का कहना है कि यह पहले का बना हुआ है मेरे कार्यकाल में इसका निर्माण नहीं हुआ है तो वहीं सरकारी पंचायत अधिकारी ने कहा है कि यह शौचालय तो छोटे बच्चों के लिए बनाया गया था।