‘जाको राखे सइयां मार सके ना कोय’ कहने का मतलब है ऊपरवाले का आशीर्वाद हो तो कई भी बाल बाका नहीं कर सकता है । एक ऐसा ही मामला पंजाब से सामने आया है । यहां एक 15 दिन तक अपनी संक्रमित मां के साथ रहा, बावजूद इसके उसकी हर जांच रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। पंजाब के गुरदासपुर जिले में सिविल अस्पताल के डॉक्टर यह देखकर हैरान हैं। बच्चा पिछले 15 दिन से आइसोलेशन वार्ड में अपने मां-बाप और अन्य संक्रमित लोगों के साथ रह रहा है।

अब पूरा मामला जान लीजिए

ये बच्चा अपने परिवार के साथ श्री हजूर साहिब से लौटा था इस दौरान इसके मम्मी पापा समेत परिवार के चार लोग कोरोना से संक्रमित हो गए । जिसके बाद महिला समेत 4 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया । लेकिन इस दौरान बच्चा अपनी मां से अलग नहीं रहा । हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने कोशिश की गई । बच्चे को अलग रखने के लिए उनके परिजनों को कहा गया, लेकिन न तो परिवार माना और न ही बच्चा। इसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में ही रहने दिया गया। इस दौरान प्रशासन की ओर से बच्चे के दो बार टेस्ट किए गए, लेकिन इसकी रिपोर्ट निगेटिव ही आई।

पिता ने बताया कि बच्चा अपनी मां के साथ ही सोता था और उनके साथ ही खाना खाता था। जिस वार्ड में उन्हें रखा गया था, वहां करीब 10 अन्य पॉजिटिव मरीज भी थे, लेकिन फिर भी बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव ही पाई गई। आइसोलेशन वार्ड में वह हर वक्त मास्क पहन कर रखते थे। जानकारों का कहना है कि बच्चे के इम्यूनिटी सिस्टम की जांच की आवश्यकता है। हो सकता है, इससे शोधकर्ताओं को कोई जानकारी मिल सके।