up ias transfer

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर आईएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं, योगी सरकार ने चार जिलों के डीएम सहित 7 आईएएस अधिकारीयों के ट्रांसफर के ऑर्डर जारी किए हैं. जिन 4 जिलों में जिलाधिकारियों को बदला गया है वो हैं प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर,रायबरेली और कासगंज.

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ पवन अग्रवाल को सिद्धार्थनगर का नया जिलाधिकारी बने हैं तो वहीं रायबरेली की डीएम माला श्रीवास्तव को योगी सरकार ने भूतत्व व खनिककर्म का निदेशक बनाया है. कासगंज की डीएम हर्षिता माथुर अब रायबरेली की नई डीएम होंगी. संयुक्त निर्वाचन आयुक्त पद पर तैनात आईएएस सुधा वर्मा को कासगंज की कमान सौंपी गई है. सिद्धार्थनगर के डीएम संजीव रंजन को प्रतापगढ़ का नया डीएम बनाया गया है तो वहीं प्रतापगढ़ के डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को फ़िलहाल योगी सरकार ने प्रतीक्षारत रखा है.

साथ ही योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए गोरखपुर के संभागीय खाद्य नियंत्रक अनुज मलिक को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण का नया सीईओ नियुक्त किया है. गौरतलब है कि बीते रविवार को ही IGRS-CM हेल्पलाइन पोर्टल पर टॉप टेन बेस्ट परफॉरमेंस और खरब परफॉरमेंस वाले जिलों की सूची जारी हुई थी जिसके बाद योगी सरकार ने प्रदेश में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल करने का निर्णय लिया है.