यूपी के बाराबंकी में एक कार चालक ने ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक सिपाही पर जबरन कार चढ़ा दी, जिससे उसका दाहिना पैर टूट गया। जानकारी के अनुसार सावन के सोमवार पर रामनगर थाना क्षेत्र स्थित लोधेश्वर महादेवा में कांवड़ियों की भारी भीड़ के चलते प्रशासन ने रूट डाइवर्जन किया था। सोमवार दोपहर हरिहर सिंह नाम का व्यक्ति अपनी निजी कार (UP 32JM 2900) से मड़ना गांव जा रहा था। जहां चौकाघाट चौराहे पर रूट डायवर्जन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने हरिहर सिंह को मेले की भीड़ के चलते आगे न जाने की नसीहत दी। कार रोकने पर भड़के हरिहर सिंह ने ट्रैफिक सिपाही फिरोज आलम पर कार चढ़ा दी।

घटना में पुलिसकर्मियों और कार सवार हरिहर सिंह के बीच बहस का वीडियो वायरल हो गया। कार पर यूपी सरकार का लोगो लगा था, साथ ही ब्लॉक प्रमुख लिखा था। कार मड़ना निवासी रूद्रप्रताप सिंह की बताई जा रही है। घटना के वक्त कार में हरिहर सिंह मौजूद थे। वीडियो में हरिहर सिंह अपने को रिटॉयर्ड इंस्पेक्टर बता रहा था। पुलिसकर्मियों से बहस करने के बाद ट्रैफिक सिपाही के ऊपर हरिहर सिंह ने जानबूझकर गाड़ी चढ़ा दी। इसमें ट्रैफिक सिपाही का पैर टूट गया। घायल पुलिस कर्मी को आनन फानन में एंबुलेंस से अस्पताल भेज कर भर्ती कराया है।

आरोपी पर दर्ज किए गए दो केस
अपर पुलिस अधीक्षक पुरुणेदु सिंह ने बताया कि मामले में दो मुकदमे दर्ज किए हैं। एक मुकदमा घायल सिपाही ने दर्ज कराया है, जिसमें घायल कर देने का आरोप है। दूसरा मुकदमा संबंधित स्थान पर ड्यूटी कर रहे दारोगा ने दर्ज कराया है। इसमें ब्लॉक प्रमुख न होते हुए भी कार पर ब्लॉक प्रमुख लिखा जाना बताया गया है। एएसपी ने बताया कि हरिहर सिंह को हिरासत में ले लिया गया है, पूछताछ की जा रही है।