कानपुर के चौबेपुर विकास खंड कार्यालय के आफिस में कर्मचारियों की लापरवाही से बकरी घुस गई। कर्मचारी और अधिकारी धूप सेंकते रहे। बकरी एक मोटी फाइल मुंह में दबाकर कर परिसर में इधर-उधर भागने लगी। बकरी के मुंह में फाइल देखकर कर्मचारी सकते में आ गए। एक कर्मचारी फाइल को बचाने के लिए दौड़ने लगा।

बकरी भी पूरे परिसर में दौड़ लगाने लगी। ब्लाक का मेन गेट बंद किया गया। करीब एक घंटे की भागम भाग के बाद फाइल बकरी के मुंह से बचाई गई। इस दौरान फाइल के कुछ कागज फट गए। ब्लाक के एडीओ पंचायत विनोद कुमार दीक्षित ने बताया कि सचिव शिव प्रताप के कमरे से बकरी फाइल ले गई थी। किस ग्राम सभा की कोन सी फाइल ले गई। इस पर किसी ने कोई जवाब नही दिया। बकरी के फाइल ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिस पर काफी कमेंट हुए हैं।

बकरी के फाइल उठा ले जाने का लोग सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। लोग मुंह में फाइल दबाकर भागती बकरी और उसके पीछे-पीछे भागते कर्मचारी का वीडियो जमकर वाट्सएप पर शेयर कर रहे हैं। लोग इसे लेकर ऑफिस की व्‍यवस्‍था पर भी सवाल उठा रहे हैं। उधर, बकरी की इस घुसपैठ के बाद चौबेपुर खंड विकास कार्यालय में अधिकारी-कर्मचारी आपस में आगे से सतर्कता बरतने और ऑफिस में रखी फाइलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बारे में बात करते सुने गए। 

यहां गधा चबा गया था फाइल

साल-2015 गोरखपुर के आरटीओ दफ्तर से ऐसी ही तस्‍वीर सामने आई थी। इस ऑफिस में एक गधा फाइल चबाते नज़र आया था। हालांकि ऑफिस में रिकार्ड का कम्‍प्‍यूटरीकरण हो चुका है इसलिए जिम्‍मेदारों ने किसी नुकसान से इनकार कर दिया था लेकिन इससे ऑफिस की व्‍यवस्‍था पर सवाल जरूर उठा था। बताया गया कि कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से परिसर में अक्‍सर आवारा पशु घुस जाते थे। ऐसे ही किसी दिन एक गधा आफिस में घुस गया और फाइल चबाने लगा।