उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले में लखनऊ एटीएस से तीन सदस्यीय टीम रवाना हो गई है। कानपुर इकाई को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। वहां पर एनआईए कोर्ट में आरोपित मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद की दस दिनों की कस्टडी रिमांड मिल गई है। एटीएस लखनऊ को भी पूछताछ करने के लिए टाइम एलॉट होगा। 

आरोपितों से मिली सूचना के आधार पर कानपुर में उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। एटीएस सूत्रों के मुताबिक लखनऊ से टीम शुक्रवार को उदयपुर के लिए रवाना हो गई थी। कानपुर इकाई को इसकी जानकारी दे दी गई है। वहां पर टीम पहले घटनास्थल का निरीक्षण करेगी। इसके बाद आरोपितों के परिवार वालों से मिलकर उनसे भी पूछताछ करने का प्रयास करेगी।

सीडीआर से मिलेंगे बहुत सारे सुराग 

सूत्रों के मुताबिक दोनों आरोपित जो मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहे थे उसकी सीडीआर (कॉल डि‍टेल रिपोर्ट) मुख्य होगी। उससे इस बात का पता चलेगा कि वह कानपुर में किसके सम्पर्क में थे। कितनी बार इन लोगों से बात होती थी। कानपुर या प्रदेश के अन्य किन- किन शहरों में आरोपित किनके सम्पर्क में थे।

पहले एनआईए फिर अन्य एजेंसियां करेंगी पूछताछ 
एटीएस सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने कस्टडी रिमांड ली है तो पहले उनके अधिकारी आरोपितों से पूछताछ करेंगे। उसके बाद अलग- अलग एजेंसियों के लिए टाइम एलॉट किया जाएगा। एटीएस लखनऊ को भी उसमें शामिल किया गया है।

लौटने के बाद कानपुर में शुरू होगी कार्रवाई 
एटीएस के उदयपुर से लौटने के बाद जो सूचनाएं उनके पास होंगी।