दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को जमकर बवाल हुआ, पुलिस और वकीलों के बीच जमकर हिंसा हुई। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि ये हिंसक झड़प में तब्दील हो गया। वकीलों ने एक जेल वैन और एक पीसीआर में आग भी लगा दी है। इस समय अदालत परिसर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। बताया जा रहा है कि कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और फायरिंग भी की गई।

बवाल बढ़ता देख कई थानों की पुलिस अदालत परिसर में बुला ली गई है। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक वकील जिसका नाम विजय वर्मा है, घायल हो गया है। उसे तुरंत पास के ही सेंट स्टीफंस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि फायरिंग की कोई घटना नहीं हुई है, लेकिन पुलिस की गाड़ियों को आग जरूर लगाई गई है। अब तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार लॉक अप के बाहर तीसरी बटालियन की पुलिस और वकीलों के बीच पार्किंग विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। पुलिस की यह बटालियन कैदियों को अदालत ले जाने का काम करती है।

विवाद के बाद वकीलों ने पुलिस अफसरों को पीट दिया और एसएचओ से भी हाथापाई कर ली। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का तो ये भी कहना है कि विवाद के हिंसक रूप लेने के बाद वकीलों को जो भी पुलिसवाला दिखा उसे उन्होंने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।