जयपुर, 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। राजस्थान में बीते दो दिनों में राज्य के विभिन्न भागों में भारी बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

राज्य के नागौर जिले में शाम के समय और रात में भारी ओलावृष्टि हुई, जिससे सड़कों पर बर्फबारी जैसा नजारा दिखने लगा। सीकर और झुंझनूं में भी ओलावृष्टि हुई, जिससे फसलों और पशुओं की हानि हुई है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा, बीते दो दिनों से हनुमानगढ़ और श्री गंगानगर में भी ओलावृष्टि हुई है। राज्य के अन्य हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है, जिससे फसलों को भारी क्षति पहुंची है।

नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि किसानों को भारी क्षति हुई है और राज्य सरकार को किसानों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए।

उन्होंने कहा, उनके लिए विशेष पैकेज की घोषणा की जानी चाहिए और हम इन किसानों पर ध्यान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करेंगे।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता और अन्य अधिकारियों के साथ इस बाबत बैठक की और फसलों की क्षति का सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया।

आपदा राहत सचिव सिद्धार्थ महाजन ने कहा कि आठ जिला अधिकारियों ने फसलों की क्षति से सरकार को अवगत करा दिया है।

इसबीच, मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को श्रीगंगानगर, चुरू, हनुमानगढ़ी, सीकर, दौसा, अलवर, भरतपुर और धौलपुर के अलावा राज्य के अन्य भागों में घना कोहरा छाने की आशंका जताई है।

–आईएएनएस