holi law and order police

लखनऊ : शोले फिल्म का डायलॉग “होली, कब है होली” और ये गीत “होली के दिन दिल खिल जाते हैं, रंगों में रंग मिल जाते हैं, गीले शिकवे भूल के दोस्त दुश्मन भी गले मिल जाते हैं” आज कल उत्तर प्रदेश के हर जिले के सरकारी दफ्तर में खूब चर्चा में हैं |

हाल ही में यूपी में CAA के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए इस बार होली पर सुरक्षा व्यवस्था में कोई लापरवाही न हो इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस कप्तानों (एसएसपी,एसपी) की छुट्टी रद्द करदी है | मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक आदेश जारी कर कहा है कि बिना अनुमति के कोई भी डीएम और पुलिस कप्तान जिला मुख्यालय नहीं छोड़ सकते हैं और कोई विशेष परिस्थिति बनती है तो मुख्य सचिव और एसीएस गृह की अनुमति के बाद ही छुट्टी ले सकते हैं।

आपको बता दें सीएम योगी ने मंगलवार रात को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कहा था कि सूबे में होली के त्यौहार के पावन अवसर पर कहीं शांति-व्यवस्था बिगड़ी तो उसके लिए जिले के डीएम व पुलिस कप्तान ही जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी ने कहा आगामी प्रधान के चुनाव से पहले होली के पर्व पर सभी अधिकारी विशेष सतर्कता बरतें साथ ही सभी जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान जिले में संवेदशील इलाकों में संयुक्त भ्रमण करें और ऐसे स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी सुनिश्चित कराएं। सीएम योगी ने डीएम और पुलिस कप्तानों को संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर बिना किसी भेदभाव के शरारती तत्वों एवं उपद्रवियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश भी दिए। सीएम योगी ने सभी पुलिस अधिकारीयों को सभी संप्रदाय के लोगों से सीधे संवाद कर जिले में शांति व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए ।