• बागपत से बीजेपी MLA ने खोला मोर्चा
  • DM शकुंतला गौतम के खिलाफ CM को लिखी चिट्ठी
  • शकुंतला पर खनन माफिया से मिलीभगत का आरोप

बागपत से बीजेपी विधायक योगेश धामा यूपी में अपनी ही सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखने के लिए मजबूर हुए हैं । ये चिट्ठी जिले की जिलाधिकारी शकुंतला गौतम के खिलाफ है । जिनपर उन्होंने अवैध खनन कराने का आरोप लगाया है ।


बागपत से बीजेपी विधायक योगेश धामा ने मुख्यमंत्री योगी को लिखे पत्र में लिखा है कि बागपत में खनन के पांच पट्टे आवंटित थे, लेकिन चार निरस्त हो गए। अब केवल बदरखा का खनन पट्टा चल रहा है। पट्टाधारक को डरा धमकाकर कुछ माफिया एक अधिकारी की सहमित से खनन करा रहा है।

बदरखा में आवंटित भूमि से चार गुना ज्यादा क्षेत्रफल पर खनन कर नियम-कायदों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। बीजेपी कार्यकर्ताओं और ग्रामीण इसकी शिकायत कर रहे हैं। अवैध खनन सामग्री से ओवरलोड वाहनों की वजह से गांव के रास्ते टूट चुके है। आरोप है, कि सांकरौद गांव में भी रात के अंधेरे में अवैध खनन होता है। दूसरे राज्यों से आने वाले ओवरलोड वाहनों से प्रति ट्रक तीन हजार सुविधा शुल्क वसूला जाता है।

बहरहाल बीजेपी एमएलए की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखे जाने के बाद प्रशासनिक स्तर पर हड़कंप मचा हुआ है । इस चिट्ठी में योगेश धामा ने मुख्यमंत्री ये मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है ।