बरेली :बरेली: आपने कीटनाशक से जानवरों को नहलाते तो देखा ही होगा ? क्या इंसानों को कीटनाशक से जबरन नहलाया जाते देखा है आपने ? नही देखा तो अब देख लीजिए। यहां दिल्ली/नोएडा/ गाज़ियाबाद से आये गरीब लोगों का कोरोना वायरस धोने के लिए उन्हें जबरन कीटनाशक से नहलाया जा रहा है और वो भी उनके साज़ो-सामान के साथ। अब कोरोना का तो पता नहीं लेकिन ये बीमार हो कर मरें तो अपनी बला से।

इस अमानवीयता पर डीएम साहब का बयान भी पढिये। डीएम नितीश कुमार कहते हैं कि बस को सेनिटाईज़ करने के लिए कहा गया था, अतिसक्रियता के चलते इंसानों को कर दिया गया।

आप भी देखिये मानवता को शर्मसार करने का वीडियो

ये नज़ारा है यूपी के बरेली जिले का। बरेली के प्रशासनिक अफसरों की लापरवाही का एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है। बरेली में दूसरे जिलों से आए कुछ मजदूरों पर ऐंटी लार्वा केमिकल छिड़ककर उन्हें तर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि इन लोगों में वह मजदूर भी शामिल हैं जो कि दिल्ली, नोएडा और गाज़ियाबाद से चलकर अपने घरों को जा रहे थे। इन मजदूरों में कई सपरिवार घरों को लौट रहे थे । उनको सेनिटाईज़ करने के नाम पर दवा से नहला दिया गया। इस जाहिलाना तरीके का सेनिटाईज़ेशन देख रूह भी कांप जा रही है। कुछ लोगों की दवा के प्रभाव के चलते तबियत भी बिगड़ गयी जिन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

नोएडा, दिल्ली और गाज़ियाबाद में कोरोना का पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन को इस बात का शक था कि यह मजदूर भी कोरोना के वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। ऐसे में शहर की सीमा पर ही सभी को सड़क पर बैठाकर इनपर केमिकल छिड़ककर इन्हें कथित रूप से सैनिटाइज किया गया। अब जिलाधिकारी नितीश कुमार ने इस पूरे मामले में जो बयान दिया वो और भी चौकाने वाला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अतिसक्रियता में ऐसा हो गया। उधर ACS अवनीश अवस्थी ने कहा है कि ये इंटरनेशनल नॉर्म हैं। आँख बंद करके नहला सकते हैं।

प्रियंका गांधी ने क्या कहा

इस अमानवीय वीडियो पर प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर ऐतराज़ जताया है। उन्होंने कहा कि मजदूर पहले ही परेशान है। उनके साथ ऐसी अमानवीयता मत कीजिए।

अखिलेश यादव ने भी खड़े किए सवाल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मजदूरों पर सेनिटाइज़ेशन के लिए किए गए केमिकल छिड़काव को लेकर उठाये ये सवाल

मायावती ने बताया अमानवीय दंड

मायावती ने ट्वीट कर मजदूरों पर कीटनाशक के छिड़काव करने को मजदूरों पर अमानवीय दंड बताया

सोशल मीडिया पर लोग यूँ कस रहे तंज