मेरठ के लिए आज अच्छी खबर है। लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या मंगलवार को ठहर गई। शहर में आज 19 सैंपल्स की जांच हुई जो कि सभी नेगेटिव पाई गई हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। हालांकि इससे पहले मेरठ में 19 लोगों को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी हैं। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया हुआ है। जहां उनका उचपार किया जा रहा है।

मेरठ में अब तक 128 जांच हुई हैं। इनमें से 19 पॉजिटिव केस मिले हैं, जबकि 109 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। हालांकि मंगलवार को सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग को बड़ी राहत मिली है। 

वहीं सोमवार को 382 टीमों द्वारा 24 क्षेत्रों में 49661 घरों का भ्रमण कर 265189 लोगों की आबादी का सर्वे किया गया था। जिसमें पांच संदिग्ध व्यक्तियों को सुभारती मेडिकल कॉलेज और 310 व्यक्तियों को होम क्वारंटीन में रखा गया था। सोमवार को कुल 17 सैंपल्स की जांच की गई थी। जिनमें छह मरीज मिले थे। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस- प्रशासन अभी उन लोगों की तलाश में जुटा हुआ है। जो इन मरीजों के संपर्क रहे हैं।

मेरठ में ऐसे फैला कोरोना

अधिकारियों का कहना है कि खुर्जा के रहने वाले शख्स द्वारा महाराष्ट्र से आकर मेरठ में रहने के दौरान यह वायरस फैला है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि उन इलाकों को धीरे- धीरे सील किया जा रहा है जहां- जहां ये मरीज रहे हैं।