हीराबेन एक ऐसा नाम है, जो किसी पहचान की मोहताज नहीं है । हीराबेन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां है । जो अपने बेटे के हर फैसले का साथ मां की ममता के साथ दिल से देती रही हैं । फिर चाहे नोटबंदी हो या अब । जबकि देश में कोरोना की आंधी तबाही मचाने के लिए बेताब । महामारी वाली इस आपदा की घड़ी में हीराबेन अपने बेटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का साथ देने के लिए फिर आगे आई हैं ।

दरअसल कोरोना संकट से लड़ने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों पीएम केयर फंड में लोगों से दान देने की अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के कुछ ही देर बाद इस फंड में करोड़ों रुपये जमा हो गए थे। अब इसी में एक और नाम जुड़ा है । वो है उनकी मां हीराबेन । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने अपने बचत किए हुए जमा पूंजी से 25000 रुपये पीएम-केयर फंड में दिया है ।

File Photo

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए भारतीय रेलवे ने भी पीएम-केयर फंड में 151 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। रविवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए वे पीएम केयर फंड में दिल खोलकर दाल करें। वहीं रक्षा मंत्रालय से जुड़े सभी कर्मचारियों ने भी एक दिन का वेतन देने का ऐलान किया है।

आप भी कोरोना संकट से निजात पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ दे सकते हैं । कोई भी नागरिक या संस्‍थान इसके लिए pmindia.gov.in पर जा सकता है और नीचे दिए गए ब्‍योरे का इस्‍तेमाल करते हुए डोनेट कर सकता है-
अकाउंट का नाम :
पीएम केयर्स अकाउंट नंबर : 2121PM20202
आईएफएससी कोड : SBIN0000691
स्विफ्ट कोड : SBININBB104
बैंक और ब्रांच का नाम : भारतीय स्‍टेट बैंक, नई दिल्‍ली मुख्‍य शाखा, यूपीआई