प्रतापगढ़ प्रशासन जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अलर्ट मोड पर है । फिर चाहे इसके लिए पुलिस सख्त तरीका ही क्यों ना अपनना पड़े । इसी के तहत पुलिस ने प्रतापगढ़ में तबलीगी जमात के तेरह जमातियों पर FIR दर्ज की है । इन आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत FIR दर्ज हुई है ।

क्यों दर्ज हुई FIR

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के निजामुद्दीन में मौजूद मरकज से लौटने के बाद इन जमातियों ने पुलिस प्रशासन को इस बात की जानकारी नहीं दी । ये डेरवा में मौजूद धर्मशाला में रुके रहे । अब इन 13 जमातियों पर धारा 144 के उल्लंघन, विधि विरुद्ध और जानबूझकर कोरोना वायरस से जीवन को खतरे में डालकर संक्रमण फैलाने का का आरोप है ।

आपको बता दें कि जेठवारा थाने की पुलिस ने इन 13 जमातियों को 2 अप्रैल को हिरासत में लिया था । जिसके बात इन्हें क्वारंटाइन पर भेजा गया ।8 अप्रैल को इन 13 जमातियों से 3 जमात के लोग कोरोना पॉजिटिव मिले । जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल है । वही पुलिस ने एतिहातन डेरवा इलाके को सील किया है । इससे पहले 3 और जमाती कोरोना संक्रमित पाए गए । इसी के तहत अब प्रतापगढ़ में 6 लोग कोरोना संक्रमित है और ये सभी जमात से शिरकत कर आए हुए लोग है ।

बहरहाल प्रतापगढ़ पुलिस प्रशासन ने इन 13 जमातियों पर FIR दर्ज करके ये साफ संकेत दे दिए हैं कि कोरोना को लापरवाही में लेकर दूसरों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ करने वालों वो बख्शने वाले नहीं हैं ।