प्रयागराज के टूरिस्ट बंग्लो में दो दिनों के लिए सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी मौजूद हैं। यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनने के लिए आवेदन करने वालों को यहां पर बुलाया गया है। प्रदेश के 14 जनपदों से आने वाले कांग्रसियों का यहां पर टिकट के लिए एग्जाम चल रहा है।

महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की मेंबर वर्षा गायकवाड़ आवेदकों से सवाल-जवाब कर रही हैं। शुक्रवार देर रात तक यहां कांग्रेसियों को परखा जा रहा है। शनिवार को भी यहां कई जिलों से आए टिकट के दावेदारों का इंटरव्यू होगा। इसके बाद भी हाईकमान की ओर से टिकट फाइनल किया जाएगा।

फतेहपुर, मिर्जापुर समेत कई जिलों से आए लोग
कांग्रेसी टिकट के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शुक्रवार की शाम प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, मीरजापुर, सोनभद्र व अन्य जनपदों से सैकड़ों की संख्या में यहां कांग्रेसी जुटे रहे। यहां एक एक आवेदक को अंदर बुलाया जा रहा था और उनसे पार्टी से जुड़े सामान्य सवाल भी पूछे जा रहे थे।

इंटरव्यू देकर बाहर निकलते ही एक कांग्रेसी ने ठहाके लगाते हुए अपने साथियों से कहा, प्री एग्जाम तो पास हो गए हैं अब मेन्स बाकी है, वह भी पूरा हो जाएगा। इस पर वहां मौजूद अन्य कांग्रेसी भी मुस्कुराते हुए हां में हां मिलाने लगे।

मैं मोदी नहीं, कांग्रेस हूं झूठ नहीं बोलता
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सत्यवीर सिंह ने कहा कि यहां आए प्रत्येक कांग्रेसी यह संकल्प ले चुके हैं कि वह झूठ की बुनियाद पर टिकी योगी और मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि मैं मोदी नहीं हूं, मैं कांग्रेस हूं और झूठ नहीं बोलता हूं और जो वादा करता हूं उसे पूरा करता हूं।

भदोही से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांग रहे प्रेम बिहारी उपाध्याय ने बताया कि इस बार हम सब पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और चुनाव जीत कर कांग्रेस को और मजबूत करने का काम करेंगे।

कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने के लिए आपकी योजना क्या है?
यहां इंटरव्यू के लिए आए प्रत्येक दावेदारों से अलग अलग बातचीत की जा रही थी। इस दौरान वर्षा गायकवाड़ द्वारा आवेदकों से पूछा गया कि आपने कांग्रेस पार्टी के लिए क्या है? कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने के लिए आपकी योजना क्या है? कब से कांग्रेस से जुड़े हैं? जैसे सवाल पूछ जा रहे थे। यहां आने वाले दावेदार प्रमाण पत्र के साथ यहां पहुंचे थे।