shivpal yadav 2

देवरिया कांड में सिर्फ यादव वर्सेज ब्राह्मण ही नहीं..बल्कि सपा वर्सेज बीजेपी भी है…देवरिया कांड को लेकर जिस तरह की सियासत इस समय हो रही है..वो वाकई में हैरान करने वाली है…सामने चुनाव है तो अपने अपने तरीके के वोटबैंक को भुनाया जा रहा है…लेकिन उन 6 मौतों की जवाबदेही किसी की नहीं है…जिन लोगों ने अपने को खोया है…किसी का सुहाग छिन गया..तो किसी के सिर से बाप का साया उठ गया..इसकी चिंता तो किसी को नहीं है..लेकिन धीरे धीरे देवरिया कांड की आग अब ज्वाला बन रही है…जो कभी भी फूट सकती है…देवरिया कांड को लेकर खासा एक्टिव बीजेपी विधायक शलभमणि त्रिपाठी हैं..तो सपा की ओर से शिवपाल यादव और अखिलेश यादव दोनों लोग मोर्चा लिए हुए हैं…देवरिया कांड को लेकर जो खींचतान है वो न्याय दिलाने की बात कही जा रही है…लेकिन राजनीति के गर्व तावे पर सियासी रोटी सेंकी जारही है…ये भी कहना गुनाह नहीं होगा…देवरिया में हर एंगल से अलग अलग दांव पेंच दिख रहा है…कभी कुछ तो कभी कुछ…अब तो बात गुंडा और हैसियत तक पहुंच गई है…और आमना सामना हो रहा है…बीजेपी विधायक शलभणमि त्रिपाठी और सपा नेता शिवपाल यादव के बीच…देवरिया कांड को लेकर खींचतान कैसी है…अगले एक मिनट तक आप हमारे साथ बने रहिए…

पहले बात कर लेते हैं…बीजेपी विधायक शलभणणि त्रिपाठी की…बीते दिन मृतक सत्य प्रकाश दुबे और उनके परिवार के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया…..जिसमें कई हजार लोग जुटे….. इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बीजेपी विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने सपा पर जमकर निशाना साधा…..श्रद्धांजलि सभा में बोलते हुए… शलभमणि त्रिपाठी ने कहा था कि…. समाजवादी पार्टी के गुंडे मेरे ऊपर आरोप लगा रहे हैं कि मैंने ये हत्या करवाई है और देवेश दुबे हत्यारा है…. उसे गिरफ्तार करो…. मैं इस पर उन्हें चुनौती देना चाहता हूं कि मेरी चाहे 1000 बार जांच करवा लें… उन्हें कुछ भी नहीं मिलेगा. क्योंकि वे लोग सिर्फ झूठे आरोप लगा रहे हैं…. मैं सपा की गीदड़ धमकियों से डरने वाला नहीं….. ये लोग सिर्फ सोशल मीडिया पर ही मुझे धमकियां दे सकते हैं. सामने कुछ कहने की इनकी हिम्मत नहीं है….

फिर क्या था…शलभमणि त्रिपाठी के इस बयान के बाद एसपी महासचिव शिवपाल सिंह यादव एक्टिव हो गए…बीजेपी विधायक के इस बयान पर अब सपा नेता शिवपाल यादव की प्रतिक्रिया दी… शिवपाल ने कहा कि आप सियासी रोटी सेंकना बंद करें….देवरिया कांड पर माननीय विधायक कह रहे हैं कि अगर सपा की हैसियत है तो उनकी एक हजार जांच करा लें… विधायक जी, सपा तो विपक्ष में है…. आप सियासी रोटी सेंकना बंद कर प्रशासन की जवाबदेही और जिम्मेदारी तय करा लें और अगर पीड़ितों को निष्पक्ष न्याय दिलाने की आप में हैसियत हो तो न्याय जरूर दिला दें…फिर क्या था…शिवपाल यादव के इस ट्वीट के बाद शलभमणि त्रिपाठी ने रिप्लाई किया…शिवपपाल यादव के पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए देवरिया सदर से बीजेपी विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने लिखा…माननीय शिवपाल जी, आपकी सरकार का आतंक लोग भूले नहीं है…. ये पूरा विवाद ही 2014 से शुरू हुआ, जब आप सत्ता के मद में अन्याय करा रहे थे…. जवाहरबाग से लेकर देवरिया तक जमीनें कब्जा करा रहे थे…. आज भी सपा भले विपक्ष में हैं पर अराजकता ही इसकी पहचान है…. योगीजी की सरकार है इसीलिए न्याय की उम्मीद है…. बाकी फिर कहता हूं एक हजार मुकदमे करा लीजिए या धमकियां दिलवा लीजिए, न डरा हूं, न डरूंगा, गुंडों को गुंडा कहूंगा, भू माफिया को भूमाफिया… सादर प्रणाम..