अगर आप यूपी में रहते हैं, लॉकडाउन की वजह से घरों में कैद होकर रह गए हैं ये खबर आपके लिए है । ये खबर उन लोगों के लिए भी है जो पढ़े लिखे दिहाड़ी है लॉकडाउन की वजह खाने के लिए पैसे नहीं है राहत की दरकार है । सोशल डेस्टेसिंग कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की धारणा में धार देने के लिए, उन्हें और मजबूत करने के लिए यूपी की योगी सरकार, PM मोदी की डिजिटल सोच का बखूबी इस्तेमाल कर रही है । इसी कड़ी में यूपी सरकार ने दो नए पोर्टल शुरू किए हैं।

‘अन्नपूर्णा’ से भूख पर होगी जीत !

पहले का पोर्टल नाम है ‘अन्नपूर्णा’ । जैसा नाम ये पोर्टल उसी अंदाज में काम करेगा । ये पोर्टल लॉकडाउन में भूखे लोगों के लिए जीवनरक्षक बनकर सामने आएगा । वो लोग जिनके पास खाने के लिए पैसे नहीं उन्हें रास्ता दिखाएगा । ये बताएगा और जानकारी देगा कि उनके जिले में कहां खाना बांटा जा रहा है।

लॉकडाउन में ‘सप्लाई मित्र’ से मिलिए

यूपी के दूसरे पोर्टल का नाम है ‘सप्लाई मित्र’ । इसके जरिए लोग किराने की होम डिलिवरी करवा सकेंगे ।supplymitra-up.com पर ओटीपी वैरिफिकेशन के बाद मुख्य पेज खुलेगा। यहां आपको तीन विकल्प दिखेंगे।पहला किराना स्टोर से होम डिलीवरी के लिए। दूसरे पर बना हुआ खाना बांटने वाले केंद्रों की जानकारी होगी। जबकि तीसरे पर राशन की दुकानों के विकल्प मिलेंगे।

किराना स्टोर्स पर आप फोन करके होम डिलीवरी के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। तो इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर घर में बैठे आप राशन की होम डिलिवरी करा सकते हैं ।