‘THE RAJNEETI’ YOUTUBE चैनल की खबर का असर हुआ है । आप पूछेंगे कैसे ? खबर क्या थी ? तो जवाब है ‘THE RAJNEETI’ की वजह से अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़े पर से पर्दा उठा है । एक ठग जो सालों से ठगी कर रहा उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की । अपनी धारदार बेबाकी के लिए मशहूर ‘THE RAJNEETI’ ने यूपी में IAS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने की खबर लगाई थी ।तब ‘THE RAJNEETI’ के कर्ताधर्ता वरिष्ठ पत्रकार प्रवीन साहनी ने बड़ी ही बेबाकी और निडरता से इस को खेल को उजागर किया ।

IAS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग का दावा करने वाला दलाल पीयूष अग्रवाल, जो अपने झांसे में लेकर किसी IAS के रिश्तेदार से बात कर रहा था । उसके ऑडियो को प्रवीण साहनी ने अपने YOUTUBE चैनल ‘THE RAJNEETI’ पर लगाया । जिसके बाद यूपी में प्रशासनिक स्तर पर हड़कंप मच गया । ‘THE RAJNEETI’ के ऑनर प्रवीण साहनी की मेहनत रंग लायी । ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर दलाली करने वाले ठग पीयूष अग्रवाल को यूपी STF ने गिरफ्तार किया है ।

‘THE RAJNEETI’ के कर्ताधर्ता प्रवीण साहनी पत्रकारिता के क्षेत्र में किसी पहचान के मोहताज नहीं है ।अपनी 15 साल की पत्रकारिता में उन्होंने क्राइम से लेकर राजनीति दो अलग अलग विधाओं को अपनी धारदार सोच, ईमानदार मेहनत और जोरदार जिद्द से उलझी हुई गुत्थी को सुलझाई है । THE WANTED क्राइम शो के जरिए उन्होंने यूपी के शातिर, कुख्यात और इनामी अपराधियों को सलाखों के पीछे भिजवाने में पुलिस की बखूबी मदद की । तो देश से लेकर यूपी की सियासत की सूक्ष्मता से जनता को वाकिफ कराया ।

ये पत्रकारिता के क्षेत्र में डेढ़ दशक से ज्यादा प्रवीण साहनी का अनुभव ही है । कि महज ‘THE RAJNEETI’ जो डिजिटल माध्यम पर उपलब्ध है , उसकी मदद से यूपी पुलिस ने IAS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग का दवा करने वाले ठग पीयूष अग्रवाल को गिरफ्तार कामयाबी हासिल की ।


प्रवीण साहनी के YOUTUBE चैनल ‘THE RAJNEETI’ के इस खुलासे के बाद पता चला यह ठग एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ ही खुद को डीडी न्यूज का पत्रकार भी बता रहा है। जिसके बाद यूपी STF महानिदेशक अमिताभ यश ने एसएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह के नेतृत्व में इस दलाल पीयूष अग्रवाल की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की थी। पीयूष ने पुलिस पूछताछ में बताया कि ऑडियो में उसी की आवाज है। इस ऑडियो में वह कमलेश से बात कर रहा है।

STF ने बकायदा प्रेस रिलीज करके ‘THE RAJNEETI’ का जिक्र किया है । अगर आप भी यूपी की सियासत की छोटी सी छोटी बात से वाकिफ होना चाहते हैं इस लिंक के जरिए ‘THE RAJNEETI’ के पेज पर जा सकते हैं ।

https://www.youtube.com/channel/UCXoXw5mrS68SUS1Ivzv3-jQ/featured

एक बात और अगर आप IAS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग का दावा करने वाले दलाल या कहे ठग पीयूष अग्रवाल की एक IAS के रिश्तेदार से बातचीत का ऑडियो नहीं सुना है । तो यहां सुन सकते हैं…