केबीसी 13 में मथुरा की सांसद हेमा मालिनी

मथुरा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी ने सोनी टीवी के मशहूर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) सीजन 13 में 25 लाख रुपये की धनराशि जीती है। सांसद द्वारा जीती गई यह धनराशि मथुरा के गरीब बच्चों की पढ़ाई पर खर्च की जाएगी। केबीसी 13 के इस विशेष एपिसोड का प्रसारण शुक्रवार रात नौ बजे किया जाएगा। 

इस एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट हेमा मालिनी और फिल्म निर्देशक रमेश सिप्पी शामिल होंगे। हेमा मालिनी और रमेश सिप्पी फिल्म ‘शोले’ के 46 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के सेट पर आएंगे और इस फिल्म से जुड़े हुए कई किस्से साझा करेंगे। इस शो के एक प्रोमो में अमिताभ बच्चन ने हेमा मालिनी से कई सवाल पूछते हुए दिख रहे हैं

केबीसी में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी

केबीसी 13 के इस खास एपिसोड की शुरुआत में होस्ट अमिताभ बच्चन फिल्म शोले के अंदाज में हेमा मालिनी से पूछते हैं कि तुम्हारा नाम क्या है बसंती। इस पर वह इठलाते हुए जवाब देती हैं। उनका जवाब सुनकर सब खिलखिलाकर हंस पड़ते हैं। शो के दौरान शोले फिल्म के प्रसिद्ध डायलॉग अमिताभ बच्चन और हेमामालिनी ने सुनाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। 

केबीसी 13

केबीसी 13 के इस एपिसोड में फिल्म शोले के काफी चर्चित चित्र भी दिखाए गए हैं। फिल्म के निर्देशक रमेश सिप्पी और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने संयुक्त रूप से अमिताभ बच्चन के प्रश्नों का जवाब दिया। उन्होंने 25 लाख रुपए की धनराशि जीती है। 

भाजपा सांसद हेमा मालिनी

धनराशि जीतने के बाद हेमा मालिनी ने बताया कि वह मथुरा के गरीब बच्चों की शिक्षा पर इस धनराशि का खर्च करेंगी। इसके लिए उन्होंने एक फाउंडेशन ट्रस्ट की स्थापना की है। उनका प्रयास है कि इस फाउंडेशन में करीब एक करोड़ की धनराशि एकत्रित की जाए, ताकि उन रुपयों की एफडी बनवाकर उसकी ब्याज से कम से कम 100 बच्चों की फीस का इंतजाम किया जा सके।