बरेली की रहने वाली छात्रा शोभी देवल की हत्या गला दबाकर की गई थी। उसका शव सोमवार देर रात राजस्थान से बरेली लाया गया। मंगलवार को उसका अंतिम संस्कार किया गया। उधर, राजस्थान पुलिस हत्या के आरोप में पहले ही एक महिला और पुरुष को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस मंगलवार को शोभी हत्याकांड का खुलासा कर सकती है। 

शहर के कोतवाली क्षेत्र की गली नवाबान निवासी शोभी देवल 31 दिसंबर को नाराज होकर घर से चली गई थीं। उसके लापता होने के संबंध में कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। उधर, राजस्थान के मेंहदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में शोभी की हत्या कर दी गई थी। उसका शव एक धर्मशाला के कमरे में मिला था। उसका शव सड़ने लगा था। मोबाइल फोन से पहचान हुई तो बरेली से परिजनों को बुलाया गया। सोमवार को मेंहदीपुर पुलिस ने उसके शव का पोस्टमार्टम कराया। 

सांकेतिक तस्वीर

शोभी की हत्या गला दबाकर की गई थी। पोस्टमार्टम में इसकी पुष्टि हुई है। शोभी के शरीर पर मारपीट और सिर में चोट के निशान भी मिले। परिवार के लोग शव लेकर देर रात बरेली पहुंचे। मंगलवार को अंतिम संस्कार किया गया। विज्ञापन

मेंहदीपुर बालाजी थाना

मेंहदीपुर पुलिस ने हत्यारोपी महिला और पुरुष को तीन दिन पहले ही पकड़ लिया था। ट्रेन से दिल्ली जाते वक्त शोभी इन्हीं के संपर्क में आई थी। ये लोग उसे फुसलाकर मेंहदीपुर ले गए। वहीं धर्मशाला में किसी बात पर झगड़ा हुआ तो शोभी की हत्या कर दी गई। 

शोभी देवल के परिजन

शुरू में बताया जा रहा था कि आरोपी देह व्यापार के धंधे में लिप्त हैं और सीरियल किलर हैं, लेकिन धर्मशाला में अपनी वास्तविक आईडी से कमरा लेना और सही मोबाइल नंबर डालना चौंकाने वाला रहा। मेंहदीपुर पुलिस मंगलवार को घटना का खुलासा कर सकती है।विज्ञापन

रोते-बिलखते शोभी के परिजन

शोभी की मां की मौत तब हो गई थी जब वह छह माह की थी। इसके बाद से ही शोभी गली नवाबान में मौसी गायत्री देवल के पास रहती थी। कुछ समय बाद शोभी के पिता की भी मौत हो गई थी। शोभी बरेली कॉलेज में स्नातक की छात्रा थी।