तिगरी गंगा मेले के मद्देनजर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर 14 नवंबर की शाम से रूट डायवर्जन लागू किया जाएगा। पुलिस स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गई है। बड़े वाहनों के अलावा जरूरत पड़ने पर छोटे वाहनों का रास्ता भी बदला जाएगा। 14 नवंबर को देवोत्थान के बाद तिगरी गंगा मेले की ओर श्रद्धालुओं का सैलाब बढ़ना शुरू हो जाएगा। 

नेशनल हाईवे पर श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो और जाम की स्थिति न बने, इसके लिए रूट डायवर्जन प्रस्तावित किया गया है। 14 नवंबर की शाम से बड़े वाहनों का संचालन रूट डायवर्जन के चलते प्रभावित होगा। 

प्रभारी निरीक्षक सुनील वर्मा के मुताबिक 14 नवंबर की शाम पांच बजे से रूट डायवर्जन प्रस्तावित है, जो 20 नवंबर की शाम छह बजे तक लागू रहेगा। जरूरत पड़ने पर छोटे वाहनों का रूट भी डायवर्ट किया जा सकता है। पूरी तैयारी कर ली गई है। हाईवे पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

ये होंगे वैकल्पिक मार्ग 

-रामपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों को शाहबाद से डायवर्ट कर बिलारी, चंदौसी, बबराला, नरौरा होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा। 
-बिजनौर से गजरौला होते हुए दिल्ली जाने वाले वाहनों को मंडी धनौरा बार्डर पुलिस चौकी रसूलपुर पर रोक दिया जाएगा। वाहनों को वापस करते हुए बिजनौर बैराज, मवाना, मेरठ, गाजियाबाद से दिल्ली भेजा जाएगा। 
-अमरोहा से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शिवाला कलां, नूरपुर, बिजनौर, मेरठ मवाना, गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ रवाना किया जाएगा। 
-गजरौला से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन हसनपुर, रहरा, गवां, अनूपशहर, बुलंदशहर होते हुए दिल्ली जा सकेंगे। 
-संभल से दिल्ली जाने वाले वाहनों को बहजोई, बबराला, ननौरा, डिबाई, बुलंदशह होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।
-मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाले वाहन कांठ, स्योहारा, धामपुर, बिजनौर, मवाना, मेरठ, मोदीनगर से दिल्ली की ओर रवाना हो सकेंगे।