up top 10 news
up top 10 news

1. सीएम योगी ने बसंत पंचमी पर लगाई डुबकी, पतंग उड़ाई

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसंत पंचमी पर्व पर गुरुवार सुबह प्रयागराज गंगा में पवित्र डुबकी लगाई और गंगा आरती की…क्योंकि बसंत पंचमी पर पतंग उड़ाने की परंपरा भी है तो सीएम योगी ने इस अवसर पर पतंग उड़ाकर भी बसंत का पर्व मनाया.. इस अवसर पर सीएम योगी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अलावा कई राज्य और केंद्रीय मंत्री भी उनके साथ शामिल हुए ..

2. पूर्व सपा विधायक अजीम भाई को 10 साल की जेल

19 साल पुराने एक मामले में पूर्व सपा विधायक अजीम भाई को 10 साल की सजा सुनाई है.. कोर्ट ने सरकारी काम में रूकावट पैदा करने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में ये सजा तय की है .. अजीम भाई अभी फिरोजाबाद में प्रसपा के जिलाध्यक्ष भी हैं .. 2001 में फूलन देवी की हत्या के विरोध में हुए प्रदर्शन में अजीम भाई भी शामिल हुए थे… वहां इनपर जो आरोप लगे थे उसी पर 19 साल सुनवाई के बाद कोर्ट ने उंहे 10 साल की सजा सुनाई है …अजीम भाई को बस में अगजनी करने का दोषी पाया गया..

3. एक फरवरी को निर्भया के दोषियों की फांसी में फिर पेंच

निर्भया कांड में फांसी की सजा पाने वाले दोषिय़ों को एक फरवरी को फांसी होगी इस पर फिर पेंच फंस गया है .. आरोपियों के वकील ने एक फरवरी को तय फांसी पर स्थगन की मांग के साथ दिल्ली की अदालत का दरवाजा खटखटाया है ..वकील एपी सिंह ने अपनी याचिका में कहा कि एक ही अपराध के चारों आरोपियों को तब तक फांसी नहीं हो सकती जब तक सभी अपने सभी कानूनी विकल्प का इस्तेमाल न कर लें .. अगर एक की भी याचिका लंबित है तो सभी की फांसी पर रोक रहेगी ..

4. बर्खास्त मंत्री ओपी राजभर सरकार की नीतियों के विरूद्ध निकालेंग रैली

योगी सरकार से बर्खास्त मंत्री ओपी राजभर ने सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया है .. इस मोर्च में बाबूराम कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी, राष्ट्रीय उदय पार्टी, राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी और जनता क्रांति पार्टी शामिल है.. ओपी राजभर ने कहा कि सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पहली रैली 14 दिसंबर को बलिया के सुरखपुरा में की जाएगी… ओपी राजभर ने योगी सरकार में रहते हुए ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी थी .. इसके बाद भी वो कई बार अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहे हैं ..

5. AMU में भड़काऊ भाषण देने वाले डा. कफील गिरफ्तार

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत से सुर्खियों में आए डा. कफील को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यूपी स्पेशल टास्सक फोर्स ने मुंबई में गिरफ्तार कर लिया .. डा. कफील को एएमयू में 12 दिसंबर को भड़काऊ भाषण देने के मामले में आरोपी बनाया गया है ..डा. कफील पर सीएए के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में FIR दर्ज कराई थी..

6. उमा भारती ने भाजपा विधायक को बताया बे पेंदी का लोटा

नागरिकता संशोधन कानून पर बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के विरोधी बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उंहे बे पेंदी का लोटा कहा है ..तल्ख भाजपा नेता ने कहा कि त्रिपाठी जैसे लोग एक विजातीय तत्व हैं जो हमारे यहां आ गए हैं .. वो बे पेंदी के लोटे हैं ..उनकी कोई विचार धारा नहीं है .. जैसे सर में जूं काटने लगती है वैसे ही बीच बीच में ऐसे लोग काटने लगते हैं .. भाजपा विधायक नारायम त्रिपाठी ने सीएए पर कहा था कि इससे देश में गृहयुद्ध के हालात बन जाएंगे .. त्रिपाठी मध्य प्रदेश के मैहर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक हैं ..

7. रेप आरोपी बसपा सांसद अतुल राय को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

रेप के मामले में आरोपी बसपा सांसद अतुल राय को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है .. बसपा सांसद को इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली पेरौल का पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में विरोध किया था जिसपर सर्वोच्च न्यायालय ने दखल देने से इंकार कर दिया है .. इस तरह अतुल राय का सांसद के रूप में सदस्यता शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया है .. इस केस के चलते वो अभी तक संसद सदस्यता शपथ ग्रहण नहीं कर पाए थे .. अतुल राय ने लोकसभा की सदस्यता शपथ के लिए हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की थी जहां उंहे 2 दिन का पेरौल मिला था …

8. कोर्ट से गैर हाजिर रहना सपा MLA को पड़ा भारी, भेजे गए जेल

उत्तर प्रदेश के बिजनौर की नगीना सीट से सपा विधायक मनोज पारस को कोर्ट से गैर हाजिर रहने की वजह से जेल भेज दिया गया ..उंहे कोर्ट के आदेशों को नहीं मानने पर ये सजा दी गई .. साल 2008 के एक मामले में कोर्ट ने मनोज पारस के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था लेकिन वे हाजिर नहीं हो रहे थे… इस पर मुरादाबाद कोर्ट ने उंहे जेल भेज दिया… मनोज पारस दुष्कर्म के एक केस में पहले भी जेल जा चुके हैं ..

9. कोरोना वायरस को लेकर यूपी में एलर्ट, अस्पताल में विशेष प्रबंध

चीन में फैले कोरोना वायरस की आंच अब भारत में दिखने लगी है .. इससे बचाव को लेकर लखनऊ के सभी अस्तपालों में 100 से ज्यादा बेड रिजर्व गिए गए है.. क्योंकि अगर इस वायरस का कोई भी मरीज आता है तो उसे तुरंत देखरेख और इलाज दिया जा सके और इसका संक्रमण फैलने से रोका जा सके .. लखनऊ हवाई अड्डे पर भी 8 डाक्टर्स की टीम को 24 घंटे तैनात किया गया है .. अच्छी खबर ये है कि अभी प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित कोई मरीज सामने नहीं आया है …

10. वाराणसी में वकील ने कचहरी की बिल्डिंग से कूदकर की आत्महत्या

वाराणसी में प्रशांत कुमार सिंह नाम के वकील ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली .. खबरों के मुताबिक वकील ने कचहरी की नई बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली ..कचहरी परिसर में सुबह के समय हुई इस घटना से सनसनी फैल गई .. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है .. वहीं पुलिस मृतक वकील के परिजनों ने पूछताछ कर आत्महत्या का कारण जानने की कोशिश कर रही है ..