1. निर्भया के दोषी मुकेश की फांसी तय, सुप्रीम कोर्ट से अंतिम याचिका भी खारिज

निर्भया गैंगरेप में फांसी की सजा पा चुके इसके दोषियों की अब कोई चाल काम नहीं आ रही है .. दोषियों में एक मुकेश कुमार सिंह की राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है.. यानी अब उसका फांसी पर चढ़ना तय है.. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राष्ट्रपति ने सभी दस्तावेज देखकर ही फैसला लिया है …

2. सिपाही से SSP तक सभी को हर साल दोना होगा संपत्ति का ब्यौरा

पुलिस सुधार की तरफ कदम बढ़ाते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने बड़ी पहल करते हुए कहा है कि यूपी पुलिस के सिपाही से लेकर ऊपर तैनात कप्तान तक को हर साल अपनी आय का ब्यौरा देना होगा .. डीजीपी ने इस पहल की सिफारिश करते हुए शासन को पत्र भेजा है जिसे मंजूरी मिलने पर पुलिस मे तैनात सिपाही से लेकर आईपीएस अधिकारी सभी को हर साल अपनी संपत्ति का ब्यौरा देना होगा ..

3. गोंडा में 2 सगी बहनों के साथ दुष्कर्म की घटना

गोंडा देहात कोतवाली के अतंर्गत 2 सगी बहनों के साथ दुष्कर्म की घटना का सनसनीखेज मामला सामने आया है ..बाइक सवार दो युवकों पर दोनो बहनों के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है .. दोनो ही पीड़ित बहनों ने मामला भी दर्ज कराया है…. दोनो ही बहनो का आरोप है कि 2 बाइक सवार युवकों ने उनके साथ दुष्कर्म किया है .. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है..

4. CAA पर मुस्लिमों को उनके समाज के लोग ही डरा रहे हैं- मोहन भागवत

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने संशोधित नागरिकता कानून पर कहा कि इसे लेकर मुस्लिमों को उनके समाज के लोग ही गुमराह कर रहे हैं ..मोहन भागवत ने कि कहा कि कानून को लेकर भ्रम की स्थिति बनाई जा रही है ..इसी डर और भ्रम को दूर करने के लिए मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों को आगे आकर काम करना चाहिए.. उंहोंने ये भी कहा कि हिंदु और मुस्लिम दोनो समान रूप से देश के नागरिक है ..

5. जेल मंत्री जैकी ने कहा नेताओं का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं

योगी सरकार के मंत्री ने पढ़ाई को लेकर एक अजीब बयान दिया है .. उंहोंने कहा कि सरकार चलाने के लिए पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं .. उंहोंने कहा कि मंत्रालय चलाने के लिए अधिकारी होते हैं इसलिए नेताओं का पढ़ा लिखा होना जरूरू नहीं ….योगी सरकार में जेल मंत्री जय कुमार जैकी ने कहा कि पढ़े लिखे लोग गुलामी करते हैं और गलत माहौल बनाते हैं ..एक तरफ तो यूपी सरकार शिक्षा को लेकर व्यापक कार्यक्रम चला रही है वहीं उनके मंत्री पढ़ाई को जरूरी ही नहीं समझ रहे हैं ..

6. युवती ने फेंका युवक पर तेजाब, प्रेम प्रसंग की आशंका

उन्नाव से प्रेम प्रसंग में तेजाब फेंकने की घटना सामने आई है लेकिन इस बार युवती ने युवक पर तेजाब फेंका है ..दूध की डेयरी पर काम कर रहे युवक पर एक युवती ने कथित तौर पर तेजाब फैंक दिया .. मामला प्रेम प्रसंग का होने की आशंका जताई जा रही है क्योंकि गांव वालो का कहना है कि दोनो एक दूसरे को जानते हैं और एक प्रेम प्रसंग चल रहा था .. झुलसे युवक को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है … युवक का नाम रोहित और युवती का नाम ताइबा बताया गया है ..

7. यूपी सरकार में मंत्री सुरेश राणा पर दर्ज मुकदमा वापस हुआ

यूपी सरकार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा पर दर्ज हुआ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और चुनावी सभा में भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा अदालत ने समाप्त कर दिया है ..मामला 2017 के विधानसभा चुनावों का था जब सुरेश राणा पर शामली के थानाभवन थाने पर मामला दर्ज हुआ था .. यूपी की योगी सरकार ने पिछले दिनों इस केस को वापस लेने की अनुमित दी थी …

8. यूपी सरकार के मंत्री के गनर की गोली मारकर हत्या, शव जंगल में मिला

यूपी सरकार में मंत्री सुरेश राणा के गनर की हत्या कर दी गई है उसका शव जंगल में पड़ा हुआ मिला.. घटना मेरठ के मवाना इलाके की है जहां गनर छुट्टी पर आया हुआ था .. सिपाही आशीष कुमार शामली पुलिस लाइन में तैनात था और मंत्री सुरेश राणा का गनर भी था .. पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल पर पुहंचकर महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाईं और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया .. हत्या कराण अभी पता नहीं चल पाया है ..

9. कन्नौज- चोरी के आरोप में युवक को पिलर से बांध कर बुरी तरह पीटा

कन्नौज में दबंगई की घटना सामने आई है जहां एक युवक को कुछ दबंगों ने चोरी के आरोप में पहले उठा लिया और फिर उसे पिलर से बांधकर जमकर पीटा.. दबंगो ने युवक पर शादी वाले घर में चोरी करने का आरोप लगाया .. उसे बांध कर पीटा और उसे बेहोशी की हालत में छोड़कर भाग गए .. होश में आने पर युवक ने चार लोगों के नाम रिपोर्ट दर्ज कराई है.. घटना कन्नौज के कुरिया गांव की है ..

10. विवाद में वृद्ध की डंडे से पीट-पीट कर हत्या

चित्रकूट में एक मामूली विवाद इतना बढ़ा कि एक पक्ष ने वृद्ध की डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी .. जानकारी के मुताबिक विवाद बकरी के बच्चे को पटकने को लेकर हुआ.. आरोप है कि आरोपी अशोक विश्वकर्मा पड़ोसी श्यामलाल सेन की बकरी के बच्चे घर के सामने उठा ले गया और उंहे पटक दिया.. श्यामलाल सेन ने जब इसका विरोध किया तो अशोक विश्वकर्मा ने उंहे डंडे से बुरी तरह पीटा.. गंभीर हालत में श्यामलाल को अस्पताल भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई .. आरोपी अशोक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया..