क्या तबलीगी जमात से लौटे लोग मानव बम साबित हो रहे हैं ? ये सवाल इसलिए क्योंकि कानपुर में भी कोरोना संक्रमण से पहली मौत का मामला सामने आया है । मरने वाले शख्स का नाम मुतवल्ली है, उसकी उम्र 49 साल थी ।कहा जा रहा है कि ये शख्स जमातियों के संपर्क में आने संक्रमित हुआ था ।

कानपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित युवक की मौत हो गई है। युवक का तीन दिनों तक एक नर्सिंग होम में इलाज चला था। नर्सिंग होम के इसके बाद उसे हैलट के कोविड -19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार रात उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद आई कोरोना वायरस सैंपल रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया।

वहीं लॉकडाउन तथा हॉटस्पॉट जोन बनाने के बाद भी बीते 24 घंटे में यूपी में चार लोगों की मौत हो गई जबकि सोमवार को एक दिन में सर्वाधिक 151 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से 84 तबलीगी जमात के हैं। प्रदेश के 75 में से 43 जिले कोरोना वायरस से संक्रमण में हैं।

प्रदेश में अब कोरोना वायरस से मौत की संख्या नौ हो गई है। आज कोरोना संक्रमण की वजह से एक शख्स की मौत हुई तो सोमवार को आगरा में दो और मुरादाबाद में एक ने दम तोड़ा था । इससे पहले भी बस्ती, मेरठ, वाराणसी, आगरा तथा बुलंदशहर में एक-एक मौत हो गई थी। इस तरह अब तक कुल नौ लोगों की मौत हो चुकी है।