विधायक उमाशंकर सिंह
  • बसपा विधायक ने मृत इंस्पेक्टर के परिवार को दी आर्थिक मदद,
  • पत्रकार के बाद पुलिस के परिवार की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

उत्तर प्रदेश : बलिया से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कोरोना संक्रमण के कारण मृत इंस्पेक्टर अजय सिंह के परिवार की आर्थिक मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। विधायक ने 2 लाख रुपए की आर्थिक मदद करने के अलावा उनके बच्चों की पढ़ाई लिखाई का जिम्मा भी अपने सिर लिया है।

विधायक उमा शंकर सिंह कोरोना से जंग हारने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर अजय सिंह के निधन के बाद ज़िला चंदौसी स्थित उनके पैतृक गांव चनहटा (खुरहुजा) पंहुचे। जिला चंदौली स्थित उनके घर जाकर उनके परिवार से मिले और उनके मृतक के पिता के सामने अजय सिंह के बड़े बेटे सूर्य प्रताप सिंह को दो लाख रूपए की आर्थिक मदद की है। उमाशंकर सिंह ने मृतक की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की और अपनी संवेदनाएं प्रकट की। ज्ञात हो कि अजय का बड़ा बेटा अभी मात्र 14 वर्ष का है और पढ़ाई कर रहा है। बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने परिवार को बच्चों की पढ़ाई लिखाई में कोई कमी महसूस नही होने देने का भरोसा भी दिया। उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा के लिए जो भी ज़रूरत होगी वह करेंगे।

यह वही अजय सिंह हैं जिनकी छवि यूपी पुलिस में एक ईमानदार इंस्पेक्टर की थी। उनके निधन के बाद उनका बैंक एकाउंट देखा गया तो मात्र 900 रूपए ही निकले और पता चला कि पीएफ खाते से भी उन्होंने लोन ले रखा है। उन्होंने ज़्यादातर नौकरी ज़िलों की एसओजी व एसटीएफ में तैनात रह कर की थी। कोरोना के समय अजय सिंह प्रतापगढ़ में तैनात थे।

इससे पहले अभी हाल में ही उमा शंकर सिंह ने पत्रकार रतन सिंह के घर पहुंच कर दो लाख रूपए की आर्थिक मदद की थी। रतन सिंह की गोली मारकर बदमाशों ने हत्या कर दी थी। उमाशंकर बलिया की रसड़ा विधान सभा सीट से बसपा के विधायक हैं। उमाशंकर सिंह की दरियादिली की लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। हालांकि कुछ लोग इस पुण्य काम को भी राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं।