गोरखपुर में कारोबारी मनीष गुप्ता की मौत में हत्यारोपी इंस्पेक्टर जेएन सिंह और चौकी इंचार्ज रहे अक्षय मिश्रा की शुक्रवार को पेशी होगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जेल से ही दोनों की पेशी कोर्ट में कराई जाएगी। सुरक्षा के लिहाज से पहले ही इसका फैसला ले लिया गया था।

जानकारी के मुताबिक, 27 सितंबर की रात में रामगढ़ताल इंस्पेक्टर रहे जेएन सिंह, अक्षय मिश्रा और अन्य पुलिस वालों के साथ होटल में चेकिंग के लिए गए थे। इस दौरान मनीष की मौत हो गई थी। आरोप है कि जेएन सिंह और अन्य पुलिस वालों की पिटाई से मनीष की मौत हुई थी।

इस मामले में मुख्य आरोपी जेएन और अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा था। अब उनकी पहली पेशी का समय शुक्रवार को आया है। शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग की मदद से पेशी कराई जाएगी। जेल प्रशासन ने इसकी तैयारी कर ली है।

अभी डेरा डाली है एसआईटी
उधर, इस मामले की विवेचना कर रही एसआईटी कानपुर घटना के तीसरे दिन से ही गोरखपुर में डेरा डाली हुई है। एसआईटी वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के साथ ही अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस सीन क्रिएट भी करा चुकी है और दोबारा भी कराने की तैयारी में है। हालांकि अभी एसआईटी की जांच पूरी नहीं हो सकी है।